सोनी आत्महत्या मामले में मुख्यमंत्री तुरन्त इस्तीफा दें और ‘आप‘ प्रवक्ता दिलीप पाण्डे को तुरंत गिरफ्तार करें

नई दिल्ली, 25 जुलाई।  संवेदना फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती प्रीती अग्रवाल समेत सेंकडो एनजीओ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की इस्तीफे की मांग की और उन्हें चूड़ियाँ दी और कहा कि जो आम आदमी पार्टी महिला स्वाभिमान, सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा की बात करती थी, उसका असली चेहरा अब सामने आ गया है।

श्रीमती प्रीति अग्रवाल ने कहा की आम आदमी पार्टी की महिला कार्यकर्ता सोनी आत्महत्या मामले में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पाण्डे को तत्काल गिरफ्तार करें। 
रमेश भारद्धाज की शिकायत करने गयी श्रीमती सोनी की शिकायत पर यदि पाण्डे ने तत्काल कार्यवाही करते हुए मामला पुलिस को सौंप दिया होता तो सोनी को आत्महत्या न करनी पड़ती। उसकी आत्महत्या के लिए दिलीप पाण्डे भी उतने ही जिम्मेदार हैं जितने कि रमेश भारद्धाज तथा उसके साथ के अन्य आपराधिक तत्व जिम्मेदार हैं। 

श्रीमती सोनी को नरेला के राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ने भर्ती करने से इंकार कर दिया। यदि उसे वहां इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी। बाद में सोनी को लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में लाया गया। सोनी वहां सात घंटे तक अस्पताल में जिंदगी और मौत से संघर्ष करती रही लेकिन दिल्ली सरकार का कोई भी मजिस्ट्रेट उसका मृत्युपूर्व बयान लेने के लिए नहीं पहुँचा, जो कि ऐसे मामलों में अनिवार्य है। साफ है कि सरकार इस मामले को हल्का करके दबाना चाहती थी।

उन्होंने कहा कि जो आम आदमी पार्टी का जो महिला स्वाभिमान, सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा की बात करती थी, उसका असली चेहरा अब सामने आ गया है और सोनी ने अपने साथ हो रहे अत्याचार की शिकायत दिल्ली महिला आयोग के पास भी की थी लेकिन महिला आयोग ने भी कोई कार्यवाही अपराधियों के खिलाफ नहीं की। सोनी को जब कहीं से न्याय नहीं मिला तो उसने अंततः 02 जुलाई 2016 को सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। 

इस नारी आक्रोश में दिल्ली की हजारो महिलाओं ने भाग लिए लिया जिसमें श्रीमती शिखा राय, कुसुम, टीना आहूजा, गीता गोस्वामी, रीमा सरीन, सीमा अरोर, अर्चना, लता गुप्ता, संध्या वर्मा, शशि चंदन, रजनी सोढ़ी सम्मिलत हैं।

Comments

Popular posts from this blog

RAJESH @ RAJE, AN INTERSTATE CRIMINAL AND ASSOCIATE OF NOTORIOUS SATYWAN @ SONU DARYAPUR GANG ARRESTED

Sagar @ Punter a sharp shooter of Naveen Khati Gang arrested

DREADED GANGESTER INVOLVED IN CASES OF MURDER, ATTEMPT TO MURDER, ARMS ACT AND ORGANIZED EXTORTION ARRESTED